UGC NET 2024: संयुक्त सचिव गोविंद का बड़ा बयान! जल्द घोषित होगी नई तारीख, मामला सीबीआई के हवाले

News Desk
UGC NET 2024: संयुक्त सचिव गोविंद का बड़ा बयान! जल्द घोषित होगी नई तारीख, मामला सीबीआई के हवालेUGC NET 2024
UGC NET 2024

नई दिल्ली। शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मोड़ आया है जब UGC NET 2024 की परीक्षा अचानक रद्द कर दी गई। शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव, गोविंद जयसवाल ने इस पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है।

गोविंद जयसवाल ने कहा, “UGC NET परीक्षा में 9 लाख छात्रों ने भाग लिया था, जिसे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 18 जून को आयोजित किया था। हमने देखा कि परीक्षा में गड़बड़ियों की संभावना थी। छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए, मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।”

सीबीआई को सौंपी गई जांच

गोविंद जयसवाल ने बताया कि यह मामला अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दिया गया है। “हमारी प्राथमिकता है कि परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता बनी रहे। इसलिए, इस मामले की गहन जांच की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हों,” उन्होंने कहा।

Read More: आखिर क्यों रद्द कर दी गई UGC NET की परीक्षा और अब आगे क्या? जानें सभी सवालों के जवाब


छात्रों के मन की चिंता

परीक्षा के रद्द होने से छात्रों में काफी चिंता और असमंजस है। कई छात्रों ने अपनी तैयारियों और मेहनत को लेकर सवाल उठाए हैं। एक छात्र ने कहा, “हमने महीनों की मेहनत की थी और अब परीक्षा रद्द हो गई है, ये हमारे लिए बहुत बड़ा धक्का है।” शिक्षा मंत्रालय ने छात्रों को आश्वस्त किया है कि उनकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी और जल्द ही नई तारीख घोषित की जाएगी।

UGC NET परीक्षा का महत्व

UGC NET परीक्षा देशभर की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में ‘असिस्टेंट प्रोफेसर’ और ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप’ के पदों के लिए पात्रता सुनिश्चित करती है। इस परीक्षा के माध्यम से हजारों छात्र अपने करियर को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का सपना देखते हैं। यह परीक्षा शिक्षा के क्षेत्र में उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण मानी जाती है।

मंत्रालय की प्राथमिकता

शिक्षा मंत्रालय की प्राथमिकता है कि छात्रों का भविष्य सुरक्षित रहे और उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। मंत्रालय ने छात्रों से अपील की है कि वे धैर्य बनाए रखें और अपनी तैयारियों को जारी रखें। “हम समझते हैं कि यह समय कठिन है, लेकिन हम आपके साथ हैं और सुनिश्चित करेंगे कि आपको न्याय मिले,” जयसवाल ने कहा।

यह भी पढे़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment