Ad image

Virat Kohli ने नए नवेले कोच Gautam Gambhir के साथ कोचिंग में क्या धमाका किया?

News Desk
4 Min Read
Virat Kohli ने नए नवेले कोच Gautam Gambhir के साथ कोचिंग में क्या धमाका किया?

आज हम बात करेंगे भारतीय क्रिकेट के दो बड़े नामों की—विराट कोहली और गौतम गंभीर की। ये दो खिलाड़ी ऐसे है कि जब भी दोनों साथ में आते है तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो ही जाता है। गौतम गंभीर को हाल ही में बीसीसीआई ने टीम इंडिया का नया हेड कोच चुना है। इस बड़ी खबर के बाद से ही गौतम और विराट के एक साथ काम करने को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। गंभीर की नियुक्ति के बाद हर कोई यह जानना चाहता था कि विराट कोहली इस पर क्या कहेंगे। क्या दोनों के बीच पुराने विवाद फिर से सामने आएंगे? क्या टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में तनाव पैदा होगा? क्या विराट और गंभीर साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट को नई ऊँचाइयों पर ले जाएंगे?

बता दें कि गौतम गंभीर को इंडियन टीम का कोच बनाने के बाद विराट कोहली का स्टेटमेंट निकलकर सामने आया है। विराट ने अपने इस कमेंट से सभी को चौंका दिया है। उन्होंने कहा है कि “गौतम गंभीर के साथ मेरे पुराने विवाद अब पीछे छूट चुके हैं। हमारा उद्देश्य एक ही है—भारतीय क्रिकेट की बेहतरी। हम दोनों मिलकर टीम को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इससे पहले हिंदुस्तान टाइम्स ने रिपोर्ट ने इस बात का दावा किया था कि गंभीर की नियुक्ति से पहले विराट की राय नहीं ली गई थी। जिसके बाद से ही ये माना जा रहा था कि बीसीसीआई के इस फैसले से विराट कोहली नाराज हो सकते है, क्यूंकि ये बात जगजाहिर है कि गौतम गंभीर और विराट कोहली की आपस में नहीं बनती है तो आखिरकर फिर ये एक साथ रहकर कैसे खेलेगें,,,,लेकिन जब से विराट का विवादों को पीछा छोड़कर गंभीर के साथ काम करने वाला ये कमेंट निकलकर सामना आया है इससे सब शॉक्ड है।

इसके अलावा Cricbuzz की रिपोर्ट में भी इस बात को कहा गया है कि……, वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में भी इस पर चर्चा हुई थी। विराट ने सभी को आश्वासन दिया कि वे गंभीर के साथ काम करने में कोई समस्या नहीं है।……

वहीं गंभीर ने भी अपने और विराट के बीच रिश्तों को लेकर एक स्टेटमेंट में कहा है कि “विराट के साथ मेरा रिश्ता ऐसा नहीं है जिसे इस देश को जानने की जरूरत है। हम दोनों के पास खुद को व्यक्त करने और अपनी टीम्स को जीत दिलाने का पूरा अधिकार है।”

IPL के दौरान भी, जब केकेआर और आरसीबी का मुकाबला था, दोनों दिग्गजों ने एक-दूसरे से मुलाकात की थी। विराट ने अपने व्यवहार के बारे में बात करते हुए कहा कि नवीन को गले लगाने के बाद, गंभीर ने भी उन्हें गले लगाया। यह सबकुछ दर्शाता है कि दोनों अब पुराने विवादों को भुला चुके हैं।

बता दें कि नए नवेले इंडियन टीम के कोच बने गौतम गंभीर एक दम एक्सन मोड है। उन्होंनें कोच बनते ही विराट, रोहित जैसे उनके बड़े प्लेयर्स को श्रीलंका टूर के लिए भेजने की बात मान ली। हालाँकि, जसप्रीत बुमरा को वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते ब्रेक दिया गया है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि ये दो दिग्गज एक ड्रेसिंग रूम में कैसे एडजस्ट करेंगे और भारतीय क्रिकेट को कैसे आगे बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें:


Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version