Whatsapp 2024 update:- व्हाट्सएप ने ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग का फीचर किया लॉन्च

रिया शाह

हाल ही में व्हाट्सएप ने नए फीचर्स जारी किये हैं। अब आप व्हाट्सएप पर बात करते-करते स्क्रीन भी शेयर कर सकते हैं। स्क्रीन शेयरिंग में आप ऑडियो को भी शेयर कर सकते हैं । इस तरह से यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी सहूलियत मिलेगी। यह अपडेट आपको सभी डेस्कटॉप और मोबाइल के डिवाइसेज पर देखने को मिलेगा।

व्हाट्सएप में लॉन्च किया अपना नया फीचर अब आप कर सकते हैं एक साथ स्क्रीन शेयरिंग कॉल करते-करते हो जाएगा काम
व्हाट्सएप में लॉन्च किया अपना नया फीचर Source:- Daily express

व्हाट्सएप करता रहता है अपनी फीचर्स में अपडेट

जब से बाजार में व्हाट्सएप 2015 से आया है उसने तरह-तरह के अपडेट्स किए हैं। व्हाट्सएप , इस प्लेटफार्म को ग्रुप कॉल, वीडियो कॉल और मल्टीप्लेयर फॉर्मेट का सपोर्ट देते हुए समय-समय पर अपडेट करता रहा है। अभी हाल ही में व्हाट्सएप में ऑडियो शेयरिंग को स्टेटस पर लगाने का भी फीचर अपडेट किया गया है । अब यह कुछ ही हफ्तों में कॉलिंग के दौरान स्क्रीन शेयर करने के इतने फीचर को बाजार में लायेगा यह फीचर व्हाट्सएप को एक नए लेवल पर ले जाकर रख देगा। आप इसे बिल्कुल गूगल मीट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं । 

ऐसा माना जा रहा है कि यह फीचर आपके दोस्तों और परिवारों से बात करने का तरीका बदल देगा। जिस तरह से हम वीडियो कॉल करके वर्चुअल उपस्थित रहते हैं। ठीक उसी तरह हम अब बिना किसी भौतिक दूरी के अपने चाहने वालों से बात कर सकते हैं।

और फीचर्स भी लॉन्च के व्हाट्सएप में

इसके साथ-साथ व्हाट्सएप कुछ नए फीचर्स को भी अपडेट करने वाला है जैसे कि आप वीडियो कॉल करते समय सिर्फ दो या तीन लोगों को जोड़ सकते थे लेकिन  अब आप एक साथ 32 लोगों को भी जोड़ सकते हैं। इस तरह यह सभी यूजर्स को एक साथ एक बड़ी समुदाय में जोड़ने का मौका देगा

जिस तरह से आप गूगल मीट या जैम पर इंटरेक्ट करते हैं तो बात करते समय माइक रेस्पॉन्सिव होता है। ठीक उसी तरह व्हाट्सएप में भी आप ग्रुप वीडियो कॉल के जरिए पता कर सकते हैं कि कौन बात कर रहा है बात करते समय माइक का खुद ब खुद लाइट देगा। यह सभी अपडेट व्हाट्सएप के ऑडियो एवं वीडियो फीचर्स को एक नई उड़ान देंगे।

कोटक करेगा नॉइस को कैंसिल

MLow Codec मोबाइल के यूजर्स के लिए बहुत ही फायदेमंद है। अभी हाल ही में व्हाट्सएप में इसे लॉन्च किया किया था आप इस कोडेक से नॉइस कैंसिलेशन कर सकते हैं । कॉल को तेज आवाज वाले वातावरण में भी आराम से सुन सकते हैं। जबकि वीडियो कॉल को यहां और भी हायर रेजोल्यूशन देता है जिससे इसकी विजिबिलिटी बढ़ती है। अगर नेटवर्क कनेक्टिविटी बहुत खराब है या फिर आपका फोन पुराना हो चुका है और इसमें आवाज साफ नहीं आ रही है तो भी आप इसकी ऑडियो क्वालिटी को स्पष्ट और अच्छे तरीके से सुन सकते हैं।

READ MORE:- केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने कुवैत अग्निकांड पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

Share This Article
Leave a comment