Ad image

Women Individual Archery Highlights: क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सकीं दीपिका, भजन का सफर अंतिम-16 में खत्म

News Desk
4 Min Read
Women Individual Archery Highlights: क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सकीं दीपिका, भजन का सफर अंतिम-16 में खत्म

नई दिल्ली। भारत की अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी और भजन कौर ने शनिवार को महिला व्यक्तिगत वर्ग में अपनी चुनौती पेश की। भजन कौर प्री क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया की चोरुनिसा डियांडा के खिलाफ हार गईं, जबकि दीपिका ने अंतिम-16 दौर में जर्मनी की मिशेल क्रोपेन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि, अंतिम आठ मुकाबले में दीपिका को हार का सामना करना पड़ा।

दीपिका ने पहला सेट 28-26 से अपने नाम किया, लेकिन कोरिया की सू योन ने दूसरे सेट में 28-25 से जीत हासिल की। तीसरे सेट में दीपिका ने 29-28 के अंतर से जीत दर्ज की, जबकि सू योन ने चौथे सेट में 29-27 से वापसी करते हुए स्कोर को 4-4 से बराबर कर दिया। निर्णायक सेट में दीपिका पिछड़ गईं और सू योन ने 29-27 से जीत दर्ज करते हुए 6-4 के अंतर से दीपिका को हराया। इस तरह दीपिका का सफर क्वार्टर फाइनल में ही समाप्त हो गया।

सू योन ने पांचवें और निर्णायक सेट की शुरुआत करते हुए 10, 9, 10 का स्कोर कर 29 अंक बनाए, जबकि दीपिका ने 9, 9, 9 का स्कोर किया और 27 अंक ही जुटा सकीं। इस तरह सू योन ने यह मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

दीपिका कुमारी का संघर्षपूर्ण सफर

क्वार्टर फाइनल में दीपिका का मुकाबला कोरिया की सू योन नैम से हुआ। पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दीपिका ने 28 अंक बनाए, जबकि सू योन ने 26 अंक प्राप्त किए। इस तरह दीपिका ने पहला सेट अपने नाम किया और 2-0 की बढ़त बना ली। दूसरे सेट में सू योन ने वापसी की और 9, 10, 9 के शॉट खेल 28 का स्कोर किया, जबकि दीपिका ने 25 अंक बनाए।

तीसरे सेट में दीपिका ने 10, 9, 10 का स्कोर कर 29 अंक जुटाए, जबकि सू योन ने 28 अंक बनाए। चौथे सेट में सू योन ने 10, 9, 10 का स्कोर कर 29 अंक जुटाए, जबकि दीपिका ने 10, 7, 10 का स्कोर कर 27 अंक बनाए। इस तरह सू योन ने स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया।

निर्णायक सेट में सू योन ने 10, 9, 10 का स्कोर कर 29 अंक बनाए, जबकि दीपिका ने 9, 9, 9 का स्कोर किया और 27 अंक ही जुटा सकीं।

भजन कौर का सफर

भारतीय महिला तीरंदाज भजन कौर प्री क्वार्टर मुकाबले में शूटऑफ में इंडोनेशिया की चोरुनिसा डियांडा से हार गईं। शूटऑफ में डियांडा ने 9 का स्कोर किया, जबकि भजन ने 8 का स्कोर किया और वह पिछड़ गईं। इस तरह भजन का सफर प्री क्वार्टर फाइनल में ही समाप्त हो गया।

दीपिका कुमारी का शानदार प्रदर्शन

दीपिका कुमारी ने प्री क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की मिशेल क्रोपेन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। दीपिका ने पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 अंक बनाए थे, जबकि मिशेल ने 26 अंक जुटाए थे। दूसरे सेट में दोनों ने बराबरी का प्रदर्शन किया और 27-27 का स्कोर रहा। तीसरे सेट में दीपिका ने 26 अंक जुटाकर सेट अपने नाम किया, जबकि मिशेल ने 25 अंक बनाए। चौथे सेट में मिशेल ने 29 अंक जुटाए, जबकि दीपिका ने 27 अंक बनाए।

तीरंदाजी में भारतीय तीरंदाजों की चुनौती

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और भजन कौर ने महिला व्यक्तिगत वर्ग में देश का मान बढ़ाने के लिए अपनी पूरी मेहनत लगाई। भले ही वे आगे नहीं बढ़ सकीं, लेकिन उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version