Ad image

ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले अमन सहरावत को पीएम मोदी का फोन, VIDEO आई सामने

News Desk
4 Min Read
7b8caf093d8bfe94cefeeae65cff67d81723294379735975 original

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत को विशेष रूप से फोन कर बधाई दी। पीएम मोदी ने अमन से कहा कि उनका जीवन पूरे देश के लिए एक प्रेरणा बन गया है, क्योंकि उन्होंने कड़े संघर्ष और समर्पण के साथ यह मुकाम हासिल किया है। 21 वर्षीय अमन ने पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक जीतकर देश को गर्व का अनुभव कराया।

कांस्य पदक के लिए किया शानदार प्रदर्शन

अमन सहरावत ने कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में पुअर्तो रिको के डारियान टोई क्रूज को 13-5 के अंतर से हराया। इससे पहले, उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल और क्वार्टर फाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। हालांकि, सेमीफाइनल में उन्हें जापान के शीर्ष वरीयता प्राप्त पहलवान रेई हिगुची से हार का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके, अमन ने कांस्य पदक के मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देश के लिए छठा पदक जीता।

पीएम मोदी ने जताया अमन पर गर्व

प्रधानमंत्री ने अमन को फोन पर बधाई देते हुए कहा, “अमन, आपने अपने नाम के अनुसार पूरे देश का मन मोह लिया है। बहुत कम खिलाड़ी होते हैं जो छत्रसाल स्टेडियम को अपना घर बना लेते हैं, और आपने इसे अपना घर मानकर कड़ी मेहनत की है। मैं मानता हूं कि आपका जीवन देशवासियों के लिए बहुत ही प्रेरणादायक है। आप हमारे सबसे युवा खिलाड़ी हैं जो ओलंपिक में पदक लेकर आए हैं, और मुझे पूरा विश्वास है कि आप भविष्य में और भी बड़ी उपलब्धियां हासिल करेंगे।”

अमन का 2028 में स्वर्ण पदक लाने का वादा

अमन सहरावत ने पीएम मोदी से कहा, “देशवासियों का आशीर्वाद और आपकी मेहनत भी हमारे साथ है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) और आपकी मदद से 2028 में स्वर्ण पदक लाने की पूरी कोशिश करेंगे।” इस पर प्रधानमंत्री ने कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि आप सफल होंगे।”

पदक के रंग से ज्यादा देश का सम्मान महत्वपूर्ण

अमन ने प्रधानमंत्री से कहा, “देशवासियों को स्वर्ण पदक की उम्मीद थी, लेकिन वो नहीं ला पाए। पर 2028 में जरूर लाने की कोशिश करेंगे।” इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें प्रेरित करते हुए कहा, “कांस्य हो, रजत हो या स्वर्ण पदक, उस चिंता को छोड़ दीजिए। आपने देश को बहुत कुछ दिया है, और देशवासी गर्व से आपका नाम ले रहे हैं।”

पीएम मोदी ने अमन के संघर्ष और दृढ़ संकल्प को सराहा और कहा कि जिस तरह से अमन ने जीवन में चुनौतियों का सामना किया है, वह सभी के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि आपके सपने पूरे होंगे और आप देश का नाम और ऊंचा करेंगे।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version