Ad image

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा: आतिशी के आदेश पर भड़के छात्र, बोले- AC कमरों से ट्वीट करके किसका भविष्य सुधार रहीं?

News Desk
4 Min Read
ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा: आतिशी के आदेश पर भड़के छात्र, बोले- AC कमरों से ट्वीट करके किसका भविष्य सुधार रहीं?

नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की दुखद मौत हो गई। भारी बारिश के बाद बेसमेंट में पानी तेजी से भर गया, जिससे वहां मौजूद छात्र-छात्राएं फंस गए। इस हादसे में दो महिलाओं और एक पुरुष की जान चली गई।

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने इस घटना पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से मजिस्ट्रेट जांच के आदेश की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, छात्रों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि घटना की जिम्मेदारी लेने के बजाय मंत्री सिर्फ ट्वीट्स और पत्र लिखकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

मंत्री आतिशी का बयान और छात्रों की नाराजगी

मंत्री आतिशी ने अपने बयान में कहा, “दिल्ली में भारी बारिश के कारण राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने की घटना हुई है। फायर विभाग और NDRF मौके पर हैं। इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं और जो भी दोषी है, उसे बख्शा नहीं जाएगा।”

इसके जवाब में एक छात्र ने कहा, “जब वोट मांगने का समय होता है, तो नेता घर तक आते हैं, लेकिन जब त्रासदी होती है, तो वे अपने एसी कमरों में बैठकर ट्वीट और पत्र लिखते हैं। हमें ऐसी कार्रवाई नहीं चाहिए, हम चाहते हैं कि वे यहां आकर घटना की जिम्मेदारी लें।”

घटना की जानकारी

घटना के समय बेसमेंट में करीब 30 से 35 छात्र मौजूद थे। बारिश का पानी तेजी से भरने लगा और छात्रों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। पानी के दबाव से बेसमेंट के कांच टूटने लगे और छात्रों को रस्सियों की मदद से बाहर निकाला गया। हादसा शाम 7 बजे हुआ, जब लाइब्रेरी बंद हो रही थी।

Raus IAS Study Circle

मृतकों की पहचान

  1. तानिया सोनी (25 वर्ष) – पिता का नाम: विजय कुमार
  2. श्रेया यादव (25 वर्ष) – पिता का नाम: राजेंद्र यादव
  3. नेविन डालविन (28 वर्ष) – केरल निवासी

श्रेया यादव ने जून/जुलाई 2024 में इस कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया सुबह 10:30 बजे शुरू हुई।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version