Ad image

कोलकाता केस अपडेट: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में केंद्रीय बल तैनात करने की मांग, डॉक्टर ने सीजेआई को लिखा पत्र

News Desk
3 Min Read
कोलकाता केस अपडेट: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में केंद्रीय बल तैनात करने की मांग, डॉक्टर ने सीजेआई को लिखा पत्र

कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या के मामले ने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया है। इस घटना के बाद, डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंता और बढ़ गई है। इसी सिलसिले में, सिकंदराबाद के आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज की बीडीएस डॉक्टर मोनिका सिंह ने देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती की मांग की है ताकि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों और अपराध स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप की मांग

डॉ. मोनिका सिंह के पत्र के अनुसार, मौजूदा परिस्थितियों में सुप्रीम कोर्ट को स्वतः संज्ञान लेना चाहिए और मामले में तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि जब तक इस मामले की सुनवाई पूरी नहीं होती, तब तक केंद्रीय बलों की तैनाती जारी रहनी चाहिए। इस मांग को याचिका के रूप में सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत करने वाले वकील सत्यम सिंह ने बताया कि मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ और धमकियों के मद्देनजर यह कार्रवाई आवश्यक है।

सीबीआई जांच की प्रगति

डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच में सीबीआई ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार को सीबीआई की टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची और जांच शुरू की। सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर और एडिशनल डायरेक्टर के नेतृत्व में एक टीम ने कोलकाता के सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ की। मामले की गंभीरता को देखते हुए, सीबीआई ने इस मामले में हर पहलू की गहनता से जांच करने का निर्णय लिया है।

डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर कर्नाटक सरकार की प्रतिक्रिया

कोलकाता की घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों और चिकित्सा से जुड़े लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने इस संबंध में सभी एसोसिएशनों, डॉक्टरों, और नर्सों के साथ बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में काम करने वाले लोगों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है, और उन्हें सुरक्षित माहौल प्रदान करना अत्यंत आवश्यक है। बैठक में मौजूदा कानूनों और सुरक्षा प्रोटोकॉल पर चर्चा की जाएगी ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जा सके।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version