Ad image

कोविड-19 के दौरान जो बाइडन(Joe Biden)थे उपराष्ट्रपति…आखिर क्या है हकीकत?

News Desk
3 Min Read
@indiatoday
JOE BIDEN
फोटो: @indiatoday

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन(joe Biden) ने हाल ही में आयोजित एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान एक बयान दिया जिससे वे एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गए है। अपने बयान के चलते बाइडन की आलोचना भी हो रही है लेकिन कुछ लोग बाइडन के इस बयान को उनकी आदतन होने वाली मौखिक गलती से भी जोड़ कर देख रहे है।

कोविड के दौरान बाइडन थे उपराष्ट्रपति?

मीडिया ब्रीफिंग के दौरान जो बाइडेन ने अपनी स्पीच में इस बात को जोर देते हुए कहा कि “जब मैं उपराष्ट्रपति था, तो महामारी के दौरान चीजें काफी खराब थीं।” इसके साथ ही उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का जिक्र भी किया। उन्होंने ओबामा के साथ हुई वार्तालाप को याद करते हुए कहा कि तब बराक ओबामा ने मुझे डेट्रॉइट में मुद्दों को संबोधित करने का काम सौंपा था। औऱ कहा था कि,’डेट्रॉइट जाओ और इसे ठीक करने में मदद करो।’

हालाँकि इन सब चर्चाओं में ध्यान देने योग्य बात है कि कोविड-19 के दौरान उपराष्ट्रपति के रूप में माइक पेंस ने कार्य किया था न कि जो बाइडन ने।बाइडन की इन टिप्पणियों के कारण ही कुछ लोग उनके बयान की सटीकता पर सवाल उठा रहे है।

बाइडन अक्सर करते मौखिक गलतियां

JOE BIDEN
फोटो: @AAJTAK

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं हुआ है कि राष्ट्रपति बाइडन की ओर से ऐसा बयान दिया गया हो, जिससे सभी माथा ठनका हो। साल की शुरूआत में हमास और इजराइल के बीच बंधको की रिहाई के लिए की गई चर्चा में उनकी ओर से आतंकवादी समूह हमास को एक विपक्ष के रूप में बताया गया था। इसके अलावा एक बार तो बाइडन ने गलती से ये दावा कर दिया था कि उन्होंने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रेंकोइस मिटर्रैंड से मुलाकात की थी, जिनका 1996 में निधन हो चुका है। आलोचक बाइडन के बयानों में होने वाली गलतियों को उनकी मौखिक गलतियों से जोड़ कर देख रहे है। साथ ही जो बाइडन की उम्र को देखते हुए उनके ध्यान के बारे में भी सवाल उठा रहे है।

अमेरिकी इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति है जो बाइडन

अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन, कार्यालय में सेवा करने वाले सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं और यदि अमेरिकी उन्हें अगले चार वर्षों के लिए चुनते है तो इस तरह बाइडन 86 वर्ष की उम्र में पद छोड़ देंगे।


Nokia Lumia Series: नया फोन जल्द करेगा मार्केट में एंट्री, जानें फीचर्स और कीम

अरविंद केजरीवाल का योगी पर तीखा हमला,इंडिया गठबंधन की 300 सीटें आने का दावा

12 वीं पास ‘English with Dehati Madam’ बनी इंटरनेट सेंसेशन

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version