Ad image

ट्रंप का पहला इंटरव्यू: कहा मुझे भगवान ने बचाया…

News Desk
3 Min Read
ट्रंप का पहला इंटरव्यू: कहा मुझे भगवान ने बचाया...

नई दिल्ली। अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में हुए हमले के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना पहला इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा, “मुझे तो मर जाना चाहिए था। यह हमला एक अवास्तविक अनुभव था।” 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने बताया कि उन्हें भगवान ने बचाया है। ट्रंप ने कहा, “गोली लगने के बाद भी मैं बोलना चाहता था, लेकिन सीक्रेट सर्विस ने तुरंत अस्पताल जाने पर जोर दिया।”

आइकॉनिक फोटो पर प्रतिक्रिया

गोली लगने के बाद ट्रंप ने खड़े होकर फाइट करने की बात की थी, जिसकी तस्वीर पूरी दुनिया में वायरल हो गई। इस तस्वीर को ऐतिहासिक बताया जा रहा है। ट्रंप ने इस फोटो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “बहुत से लोग कहते हैं कि यह अब तक देखी गई सबसे आइकॉनिक तस्वीर है। आम तौर पर एक आइकॉनिक तस्वीर पाने के लिए आपको मरना पड़ता है। मगर मैं बच गया।” उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के फोन कॉल की सराहना भी की।

READ MORE: 1976 की रथयात्रा और डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले का कनेक्शन: जानें पूरी कहानी

मुझे यहां नहीं होना चाहिए था: ट्रंप

सोमवार से रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन शुरू हो रहा है। मिल्वौकी जाते वक्त ट्रंप ने न्यूयॉर्क पोस्ट से बात की। उन्होंने कहा, “मुझे यहां नहीं होना चाहिए था, मुझे तो मर जाना चाहिए था।” कन्वेंशन में ट्रंप को पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया जाएगा।

सही समय पर घुमाई खोपड़ी… नहीं तो चली जाती जान

डोनाल्ड ट्रंप को भी यह विश्वास नहीं हो रहा है कि वे कैसे बच गए हैं। उन्होंने कहा, “सबसे अविश्वसनीय बात यह थी कि मैंने सही समय और सही मात्रा में अपना सिर घुमाया। नहीं तो गोली आसानी से जान ले सकती थी।” ट्रंप ने अपने कान में सफेद पट्टी बांध रखी है। अस्पताल के डॉक्टरों ने भी इसे चमत्कार बताया। ट्रंप ने कहा, “भाग्य और भगवान की कृपा से मैं यहां हूं।”

देश को एकजुट करना चाहते हैं ट्रंप

ट्रंप ने कहा, “मैं शायद ही कभी भीड़ से दूर देखता हूं। अगर मैंने उस पल ऐसा नहीं किया होता तो आज हम बात नहीं कर रहे होते। यह पूरे देश, यहां तक कि पूरी दुनिया को एक साथ लाने का एक मौका है। मैं अपने देश को एकजुट करने की कोशिश करना चाहता हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या यह संभव है। लोग बहुत विभाजित हैं।” उधर, राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि देश में राजनीतिक बयानबाजी बहुत गर्म हो गई है। इसे शांत करने का समय आ गया है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version