Ad image

10 करोड़ के साथ PM मोदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, टेलर स्विफ्ट और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा!

News Desk
3 Min Read
PM मोदी ने बनाया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक नई मील का पत्थर छू लिया है। रविवार को, पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 10 करोड़ को पार कर गई, जिससे वह सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बन गए हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (38.1 मिलियन), पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन) और दुबई के शाह शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन)जैसे अन्य वैश्विक नेताओं को काफी पीछे छोड़ दिया है।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने एक पोस्ट में कहा, “100 मिलियन! इस जीवंत माध्यम पर आकर खुश हूं और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेता हूं। भविष्य में भी इसी तरह के शानदार साथ की उम्मीद है।”

बता दें कि भारत में, पीएम मोदी अन्य सभी राजनेताओं से फैन फॉलोइंग के मामले में काफी आगे हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के एक्स पर 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा, पीएम मोदी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (19.9 मिलियन), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (7.4 मिलियन), राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद और एनसीपी प्रमुख शरद पवार (2.9 मिलियन) जैसे अन्य विपक्षी नेताओं से भी काफी आगे हैं।

यह केवल राजनीतिक ही नहीं, बल्कि खेल और मनोरंजन की दुनिया में भी पीएम मोदी का दबदबा है। उनके फॉलोअर्स की संख्या विराट कोहली (64.1 मिलियन), ब्राजीलियाई फुटबॉल स्टार नेमार जूनियर (63.6 मिलियन), अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (52.9 मिलियन) जैसे विश्व के खेल आइकन से भी अधिक है। इसके अलावा, पीएम मोदी टेलर स्विफ्ट (95.3 मिलियन), लेडी गागा (83.1 मिलियन) और किम कार्दशियन (75.2 मिलियन) जैसी मशहूर हस्तियों से भी आगे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2009 में एक्स से जुड़ने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी मजबूत उपस्थिति बनाई है। पिछले तीन सालों में उनके फॉलोअर्स की संख्या में लगभग 30 मिलियन की वृद्धि हुई है। इसके अलावा, यूट्यूब पर उनके लगभग 25 मिलियन सब्सक्राइबर हैं, जबकि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 91 मिलियन फॉलोअर हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version