Ad image

पेरिस ओलंपिक से लौटे कोच के घर पर बुलडोजर का खतरा, जानिए पूरी कहानी

News Desk
2 Min Read
पेरिस ओलंपिक से लौटे कोच के घर पर बुलडोजर का खतरा, जानिए पूरी कहानी

दिल्ली के सिविल लाइंस के खैबर पास इलाके में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। इस बार राष्ट्रीय पिस्टल कोच समरेश जंग के घर पर भी बुलडोजर चलने का खतरा मंडरा रहा है। समरेश जंग, जो हाल ही में पेरिस ओलंपिक 2024 से लौटे हैं, उनके घर को अवैध घोषित किया गया है और इसे खाली करने के लिए सिर्फ 48 घंटे का समय दिया गया है।

घर खाली करने को मिला 48 घंटे का नोटिस

पेरिस ओलंपिक से लौटने के कुछ ही घंटों बाद समरेश जंग को यह हैरान कर देने वाली खबर मिली कि जिस घर में उनका परिवार 75 वर्षों से रह रहा था, वह अवैध निर्माण है। दिल्ली प्रशासन ने उन्हें घर खाली करने के लिए केवल 48 घंटे का समय दिया है। समरेश जंग ने बताया, “यह संपत्ति हमारी पिछले 75 वर्षों से है, और हमें अचानक इसे छोड़ने के लिए कहा जा रहा है।”

पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पिस्टल निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें मनु भाकर ने व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक और सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिश्रित टीम वर्ग में भी कांस्य पदक जीता। समरेश जंग, जो 2006 और 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में सात स्वर्ण, पांच रजत और दो कांस्य पदक जीत चुके हैं, को ‘गोल्डफिंगर’ के नाम से भी जाना जाता है।

समरेश जंग का बयान

समरेश जंग ने इस मुद्दे पर कहा, “1978 में इस जमीन और ढांचे को श्री सिंह को पट्टे पर दिया गया था और तब से हम उन्हें किराया दे रहे हैं। मुझे पेरिस से लौटने के एक घंटे बाद ही इस बारे में पता चला। मैं कानून से ऊपर नहीं हूं और अगर कानून कहता है तो मैं घर खाली कर दूंगा, लेकिन दो दिन का नोटिस देना सही तरीका नहीं है। हमें कम से कम कुछ महीने का समय तो देना चाहिए। हमारे पास दूसरा घर भी नहीं है।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version