Ad image

रिपब्लिकन कन्वेंशन में हंगामा: एक हमलावर ढेर, एके-47 राइफल के साथ दूसरा गिरफ्तार

News Desk
2 Min Read
donald trump 98677772099841f4cdf750ecd73735d0

वाशिंगटन। अमेरिका के मिल्वौकी में चल रहे रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन सेंटर के पास एक व्यक्ति को पुलिस ने गोली मारकर ढेर कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह व्यक्ति चाकू लेकर झगड़ा कर रहा था और पुलिस को मजबूरन पांच गोलियां चलानी पड़ीं। इस दौरान कन्वेंशन में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। हाल ही में ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद कन्वेंशन की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

कानून व्यवस्था की सुरक्षा

मारे गए व्यक्ति की पहचान 43 वर्षीय सैमुअल शार्पे के रूप में हुई है, जो एक बेसहारा अश्वेत व्यक्ति था। पुलिस ने बताया कि शार्पे दोनों हाथों में चाकू लिए हुए था और कन्वेंशन स्थल के पास एक निहत्थे व्यक्ति पर हमला करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शार्पे पर गोली चलाई। घटनास्थल से दो चाकू बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने दूसरे व्यक्ति की जान बचाने के लिए यह कदम उठाया।

सुरक्षा कड़ी

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के पास ही पुलिस ने एक और हथियारबंद व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी एके-47 राइफल और मास्क पहने हुए पकड़ा गया। उसके पास से कारतूस से भरी एक मैगजीन भी बरामद हुई है। चार दिवसीय रिपब्लिकन कन्वेंशन सोमवार को शुरू हुआ था और इसमें उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वैंस और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का संबोधन भी शामिल है।

पेंसिल्वेनिया रैली में हमले के बाद

यह कन्वेंशन ऐसे समय हो रहा है, जब बीते रविवार को पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बच गए थे, लेकिन इसने अमेरिकी राजनीति में हलचल मचा दी। पूरे देश में ट्रंप के प्रति सहानुभूति की लहर फैल गई है। पेंसिल्वेनिया रैली में हमले के दौरान हमलावर थॉमस क्रुक्स को सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने मौके पर ही मार गिराया था। क्रुक्स रिपब्लिकन पार्टी का ही समर्थक था।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version