Ad image

टीम इंडिया: वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई, गले में मेडल पहने दिखे सभी खिलाड़ी

News Desk
4 Min Read
वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम दिल्ली लौट आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के लिए विशेष फ्लाइट का इंतजाम किया, जिससे रोहित शर्मा की अगुवाई वाली सेना, सपोर्टिंग स्टाफ और मीडियाकर्मी स्वदेश लौटे। तूफान बेरिल के कारण वर्ल्ड चैंपियन टीम बारबाडोस में फंसी हुई थी, लेकिन बीसीसीआई की तत्परता से उनकी वापसी सुनिश्चित हुई।

17 साल बाद भारत की ऐतिहासिक जीत

भारत ने शनिवार को दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। बारबाडोस में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में सात रन से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाए, जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 169 रन बना सकी। इस जीत के साथ भारत ने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। इससे पहले, भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। भारत ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप और 13 साल बाद किसी भी विश्व कप का खिताब जीता है।

rahata sharama 2109720589e56255b03454838c4246f4

टीम इंडिया की वापसी की तस्वीरें

सुबह छह बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंची रोहित शर्मा की सेना का भव्य स्वागत हुआ। फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब थे। कप्तान रोहित शर्मा अपने पूरे परिवार के साथ आईटीसी मौर्य होटल पहुंचे, जहां उनकी पत्नी रितिका सजदेह और बेटी समायरा भी मौजूद थीं।

कोहली और अन्य खिलाड़ियों का आगमन

वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई

विराट कोहली भी होटल पहुंच चुके हैं, उनका पूरा परिवार उनके स्वागत के लिए वहां मौजूद था। यशस्वी जायसवाल, जो इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेल पाए, और सूर्यकुमार यादव भी अपनी पत्नी के साथ होटल पहुंचे।

READ MORE: नई कप्तानी और हेड कोच के साथ जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, देखें PHOTOS

मुंबई में भव्य स्वागत और विजयी परेड

दिल्ली से आने के बाद विजयी टीम का मुंबई में भव्य स्वागत किया जाएगा। दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह के बाद एक खुली बस में रोड शो आयोजित होगा। विजय जुलूस शाम पांच से सात बजे के बीच नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक निकाला जाएगा। इस दौरान मरीन ड्राइव पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

समारोह की योजना

इस रोड शो और सम्मान समारोह में बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रशंसकों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पूरी सावधानी बरत रही है। विजय जुलूस के दौरान सभी खिलाड़ियों को गले में मेडल पहने देखा जाएगा, और यह जुलूस निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक यादगार पल बनेगा।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version