Ad image

वायनाड आपदा: 158 लोगों की मौत, सेना ने 1000 से अधिक लोगों को बचाया

News Desk
2 Min Read
wayanad 1722386952

नई दिल्ली। केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन के कारण स्थिति भयावह हो गई है। इस त्रासदी में अब तक 158 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य सरकार ने इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त करते हुए दो दिनों के शोक की घोषणा की है। भारतीय सेना, एनडीआरएफ और अन्य विभागों ने वायनाड में व्यापक स्तर पर बचाव अभियान चलाया है, जिसमें 1000 से अधिक लोगों की जान बचाई गई है।

सेना का साहसी प्रयास: अस्थायी पुल से बचाई गई जानें

सेना ने वायनाड में स्थायी संरचना के नष्ट होने के बाद एक अस्थायी पुल का निर्माण कर 1000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में सफलता हासिल की है। इस बचाव अभियान में राज्य की टीम, नौसेना और वायुसेना भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।

मौत का आंकड़ा और लापता लोग

अधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, भूस्खलन के कारण 158 लोगों की मौत हो चुकी है, और अब तक 146 शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया है। इसके अतिरिक्त, लगभग 98 लोग अभी भी लापता हैं, और यह संख्या बढ़ भी सकती है।

खोजी कुत्तों की मदद से जारी है तलाश अभियान

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य में कठिनाई आ रही है। इलाके में अभी भी 18 से 25 लोग फंसे हुए हैं। उनकी खोज और बचाव के लिए नयी दिल्ली से खोजी कुत्तों की टीम बुलाई जा रही है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version