Ad image

स्वप्निल कुसाले का बड़ा खुलासा: ओलम्पिक फाइनल में पहुंचकर बताया धोनी से सीखी ये खास कला!

News Desk
2 Min Read
स्वप्निल कुसाले का बड़ा खुलासा: ओलम्पिक फाइनल में पहुंचकर बताया धोनी से सीखी ये खास कला!

नई दिल्ली। भारत के स्टार निशानेबाज स्वप्निल कुसाले ने बुधवार को पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड में 590 का स्कोर बनाकर सातवां स्थान हासिल किया। फाइनल मुकाबला गुरुवार दोपहर एक बजे से खेला जाएगा, जिसमें स्वप्निल पदक के लिए मुकाबला करेंगे। इस स्पर्धा में तीन पोजिशन में निशाना साधा जाता है—नीलिंग (बैठकर), प्रोन (लेटकर), और स्टैंडिंग (खड़े होकर)।

धोनी से मिली प्रेरणा


महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के कंबलवाड़ी गांव के निवासी, 29 वर्षीय कुसाले ने अपने आदर्श महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि धोनी से उन्हें किसी भी परिस्थिति में शांत रहने की प्रेरणा मिलती है। स्वप्निल ने कहा, “धोनी मेरे पसंदीदा हैं। वह भी कभी टिकट कलेक्टर थे और मैं भी हूं। मैदान पर उनकी शांतचित्तता ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है।”

स्वप्निल कुसाले 2015 से मध्य रेलवे में काम कर रहे हैं। उनके पिता और भाई जिला स्कूल में शिक्षक हैं, जबकि उनकी मां गांव की सरपंच हैं। कुसाले ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा, “अभी तक का अनुभव बहुत अच्छा रहा है। मुझे निशानेबाजी का शौक है और मैं खुश हूं कि इतने लंबे समय से इसे कर पा रहा हूं।”

फाइनल मुकाबले की उम्मीदें

स्वप्निल अब गुरुवार को पदक के लिए मुकाबला करेंगे। उनका आत्मविश्वास मनु भाकर जैसे अन्य भारतीय निशानेबाजों की सफलता से और बढ़ गया है। उन्होंने कहा, “मनु भाकर को देखकर आत्मविश्वास आया है। अगर वह जीत सकती हैं, तो हम भी जीत सकते हैं।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version