मालवीय को बदनाम करने का उद्देश्य नहीं: RSS के शंतनु सिन्हा ने अपने ‘यौन शोषण’ पोस्ट पर दी सफाई

प्रेरणा द्विवेदी
शंतनु सिन्हा

नई दिल्ली, 11 जून : बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय द्वारा मानहानि का मुकदमा दायर करने के कुछ दिन बाद, आरएसएस सदस्य शंतनु सिन्हा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि उनका सोशल मीडिया पोस्ट ‘महिलाओं के यौन शोषण’ के बारे में था और मालवीय की छवि को खराब करने का उद्देश्य नहीं था।

कांग्रेस द्वारा नफरत फैलाने का आरोप

सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा मालवीय और बीजेपी के खिलाफ “नफरत फैलाने का अभियान” चलाना अपमानजनक है। उन्होंने राज्य (पश्चिम बंगाल) बीजेपी इकाई की भी आलोचना की और कहा कि वह “हैरान” हैं कि राज्य इकाई से कोई भी पोस्ट के “उद्देश्य” को जानने की कोशिश नहीं कर रहा है बल्कि संदिग्ध भूमिका निभा रहा है।

शंतनु सिन्हा ने दी फेसबुक पोस्ट में सफाई

“मैं स्पष्ट संदेश देना चाहता हूं कि पोस्ट का उद्देश्य मालवीय को बदनाम करना नहीं था बल्कि यह चेतावनी देना था कि वे हनी ट्रैप में न फंसें, जिसकी जानकारी सबसे पहले राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष और त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने दी थी,” सिन्हा ने मंगलवार को फेसबुक पर पोस्ट में कहा।

सिन्हा ने यह भी कहा कि उन्होंने पोस्ट में कहीं भी अमित मालवीय द्वारा महिलाओं के यौन शोषण का उल्लेख नहीं किया है। बल्कि उन्होंने अपनी चिंता व्यक्त की थी कि मालवीय को पार्टी के अनैतिक नेताओं द्वारा हनी ट्रैप में फंसाया जा सकता है ताकि वे अपने पदों पर बने रह सकें।

सिन्हा ने अपने पोस्ट में लिखा, “मैं, एक संघ स्वयंसेवक, पूर्व राज्य सचिव एबीवीपी और राज्य विधानसभा चुनाव और कोलकाता नगर निगम चुनाव में प्रत्याशी, नहीं चाहता कि भारतीय जनता पार्टी और उसके पदाधिकारियों की मेरे पोस्ट की गलत व्याख्या के कारण किसी भी प्रकार से प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचे।”

Read More: मोदी 3.0 सरकार में जयशंकर की प्राथमिकताएं: चीन के साथ सीमा स्थिरता और पाकिस्तान के साथ सीमा पार आतंकवाद का समाधान

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शंतनु सिन्हा ने अपने पोस्ट में अमित मालवीय पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है और कांग्रेस पार्टी ने इस मामले की स्वतंत्र जांच की मांग की।

बीजेपी के अमित मालवीय ने 8 जून को सिन्हा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया, जिसमें उन्होंने सिन्हा से बिना शर्त माफी मांगने और पोस्ट को हटाने की मांग की है।

उन्होंने कहा, “आपके द्वारा मेरे मुवक्किल के खिलाफ दिए गए मानहानिकारक बयान को सभी सार्वजनिक मंचों से हटाने और सार्वजनिक माफी जारी करने के लिए तीन दिनों की अवधि दी जाती है, अन्यथा मेरे मुवक्किल आपके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे जिसमें नागरिक और आपराधिक मानहानि के लिए मुकदमा शामिल है।”

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version