Ad image

UP: शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस व्यवस्था दो माह के लिए स्थगित, योगी सरकार बनाएगी समाधान समिति

News Desk
2 Min Read
शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस व्यवस्था दो माह के लिए स्थगित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस व्यवस्था को अस्थायी रूप से दो महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस फैसले के पीछे शिक्षकों की समस्याओं को दूर करने और डिजिटल अटेंडेंस की कठिनाइयों का समाधान करने का उद्देश्य है। राज्य सरकार ने इस मुद्दे के समाधान के लिए एक समिति गठित करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. एमकेएस सुंदरम ने दी।

मुख्य सचिव के साथ बैठक में हुआ निर्णय

मंगलवार को मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा के शिक्षक संगठनों के साथ बैठक हुई, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा ने बताया कि सरकार ने फिलहाल डिजिटल अटेंडेंस को स्थगित करने पर सहमति दी है और जल्द ही इसका आदेश जारी होगा।

समिति का गठन

शिक्षकों की समस्याओं को समझने और डिजिटल अटेंडेंस की दिक्कतों को हल करने के लिए एक समिति गठित की जाएगी। इस समिति में शिक्षाविद, शिक्षक नेता और अधिकारी शामिल होंगे। बैठक में प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. एमकेएस सुंदरम, महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

READ MORE: कोरोना में अनाथ हुए बच्चों की उम्मीदों पर पानी, पीएम केयर्स ने 51% आवेदनों को किया खारिज, वजह भी नहीं बताई

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षकों की नाराजगी को दूर करने के लिए एक दिन पहले ही सभी डीएम, बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) और सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी (एबीएसए) को शिक्षकों और उनके प्रतिनिधियों से संवाद करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने यह भी कहा कि विद्यालयों में पठन-पाठन सुचारु रूप से चलता रहे, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन

परिषदीय विद्यालयों में आठ जुलाई से शिक्षकों के डिजिटल अटेंडेंस लगाने के निर्देश दिए गए थे, जिसके कारण शिक्षक पिछले एक सप्ताह से आंदोलनरत थे। सोमवार को भी उन्होंने हर जिले में प्रदर्शन कर सीएम को संबोधित ज्ञापन भेजा।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version