Ad image

हाथरस मामला: ‘साकार हरि’ पर अखिलेश यादव का पोस्ट जमकर हो रहा वायरल

News Desk
3 Min Read
3008603 akhilesh yadav bhole baba connection

नोएडा। हाथरस हादसे को लेकर नए खुलासे सामने आ रहे हैं। हाल ही में एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जो बाबा साकार हरि के दावों पर सवाल उठा रहा है। इस फुटेज में बाबा का काफिला भगदड़ के बाद तेजी से जाते हुए दिखाई दे रहा है, जबकि उनके वकील ने दावा किया था कि बाबा हादसे से पहले ही वहां से निकल चुके थे। यह वीडियो 2 जुलाई को दोपहर 1:23 बजे का है।

साकार हरि बाबा, जिनका असली नाम सूरजपाल है, का नाता समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी रहा है। अखिलेश यादव साकार हरि के सत्संग में शामिल हो चुके हैं। जनवरी 2023 में, अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर सत्संग में शामिल होने की पोस्ट शेयर की थी और बाबा की जय-जयकार की थी। इस पोस्ट ने हादसे के बाद फिर से सुर्खियां बटोरी हैं।

बताते चलें कि साकार हरि बाबा का बसपा सरकार में भी प्रभाव था। वह लाल बत्ती की गाड़ी में सत्संग स्थल तक पहुंचते थे और उनकी कार के आगे पुलिस एस्कॉर्ट करती थी। सत्संग स्थल पर व्यवस्थाओं की कमान बाबा के स्वयंसेवकों के हाथ में होती थी, जिनमें कई पुलिसकर्मी भी शामिल होते थे। बाबा के सत्संग आगरा में विभिन्न स्थानों पर हो चुके हैं।

READ MORE: हाथरस कांड: बाबा के काफिले का CCTV फुटेज आया सामने, दावों पर उठे सवाल

हाथरस हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले पर ध्यान दिया है। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें हादसे की फुटेज और बाबा के साथ अखिलेश यादव की तस्वीरें भी दिखाई गईं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से सवाल किया कि इतनी भीड़ किन वाहनों से पहुंची और प्रशासनिक आंकड़े कैसे सही हो सकते हैं। मुख्यमंत्री ने हादसे की पूरी तैयारी और घटनाओं की सभी तस्वीरें और वीडियो देखीं।

इस पूरी घटना ने न केवल हाथरस हादसे को लेकर नए सवाल खड़े किए हैं, बल्कि सियासी हलचल भी मचाई है। यह देखने वाली बात होगी कि इस मामले में आगे क्या खुलासे होते हैं और प्रशासनिक कार्रवाई कैसे की जाती है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version