Ad image

संसद में सुधा मूर्ति का प्रभावशाली पहला भाषण, इंटरनेट पर हुआ वायरल

News Desk
2 Min Read
संसद में सुधा मूर्ति का प्रभावशाली पहला भाषण

नई दिल्ली। हाल ही में संसद भवन में तीन नए कानून पास किए गए, जिस दौरान सदन में जोरदार बहस हुई। भाजपा ने राहुल गांधी पर दुष्प्रचार का आरोप लगाया, जिसका जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अंदाज में दिया। इसी दौरान, प्रसिद्ध लेखिका और राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति ने भी अपना पहला भाषण दिया। सुधा मूर्ति का यह पहला भाषण लोगों को बेहद पसंद आ रहा है और इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

महिला स्वास्थ्य और पर्यटन को मिली प्राथमिकता

सुधा मूर्ति ने अपने भाषण में महिलाओं के स्वास्थ्य और पर्यटन के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया। धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान, उन्होंने महिलाओं में तेजी से बढ़ रहे सर्वाइकल कैंसर पर चिंता जताई और इसके बचाव के लिए बालावस्था में ही टीकाकरण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “महिलाओं का स्वास्थ्य परिवार का स्वास्थ्य है। मेरे पापा हमेशा कहते थे कि महिलाएं परिवार की धुरी होती हैं। अगर एक महिला की मृत्यु हो जाती है, तो उसके बच्चे उसकी कमी को कभी नहीं भर पाते।”

सुधा मूर्ति ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान का उदाहरण देते हुए कहा, “अगर देश में इतने बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया जा सकता है, तो सर्वाइकल कैंसर के लिए क्यों नहीं?” इसके साथ ही उन्होंने भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्राचीन धरोहरों और स्थलों के प्रचार-प्रसार की आवश्यकता पर भी बल दिया।

सोशल मीडिया पर मिल रही प्रशंसा

सुधा मूर्ति के इस प्रेरक और भावनात्मक भाषण को सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब सराहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके उठाए मुद्दों की तारीफ की। सुधा मूर्ति का यह भाषण संसद में नए बदलाव की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version