Ad image

स्वाति मालीवाल की हरकतों के पीछे राजनीतिक मंशा: विभव कुमार

News Desk
3 Min Read
@Hindustan
664854807ffbb allegations on bibhav kumar 181055257 16x9 1

दिल्ली में चुनाव की सरगर्मी तो सरचढ़ कर बोल ही रही है साथ ही बोल रहा है आम आदमी पार्टी के अंदर मचा घमासान। स्वाती मालीवाल की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाने के बाद अब विभव कुमार की स्वाती मालीवाल के खिलाफ झूंठा फंसाने के प्रयास करने का आरोप लगाने के लिए जवाबी शिकायत दर्ज कराई है।

जबरन और अनाधिकृत रूप से स्वाती ने मचाया हंगामा

swati maliwal 1715824710

विभव कुमार ने दावा किया कि स्वाती मालीवाल 13 मई को जबरन और अनाधिकृत तरीके से दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर घुसकर हंगामा किया और उन पर हमला किया। विभव की शिकायत के मुताबिक , मालीवाल ने उन्हें अपशब्द कहते हुए कहा, ”तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई एक सांसद को रोकने की। तुम्हारी औकात क्या है. (आपकी हिम्मत कैसे हुई एक सांसद को रोकने की। आपकी औकात क्या है)?” उसने कथित तौर पर उसे आगे धमकी देते हुए कहा, “मैं तुझे देख लूंगी… मैं तुझे ऐसे झूठे केस में फंसाऊंगी कि तुझे जिंदगी भर जेल में हमेशा दूंगी।” )।”

घटनाओं की समयरेखा

13 मई, सुबह 8:40 बजे: स्वाति मालीवाल केजरीवाल के आवास पर पहुंचीं और सुरक्षाकर्मियों ने उनसे अपनी पहचान बताने को कहा। उन्होंने राज्यसभा सांसद होने का दावा किया लेकिन उनकी कोई नियुक्ति दर्ज नहीं थी।

सत्यापन और प्रवेश: सुरक्षा ने उन्हें सूचित किया कि रिकॉर्ड पर कोई नियुक्ति नहीं है और उनसे प्रतीक्षा करने का अनुरोध किया गया। आपत्ति के बावजूद मालीवाल जबरदस्ती परिसर में घुस गईं.


प्रतीक्षा क्षेत्र की घटना: उन्हें निर्दिष्ट क्षेत्र में प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया था, लेकिन वह चिल्लाने लगीं और केजरीवाल के साथ उनकी नियुक्ति की जांच करने की मांग करने लगीं।

सुबह 9:00 बजे: स्वाती मालीवाल प्रतीक्षा क्षेत्र से बाहर निकलीं और मुख्य भवन में प्रवेश किया। बिभव कुमार को सूचित किया गया और वह सुबह 9:22 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और उन्हें ड्राइंग रूम में पाया।

अनुरोध और दुर्व्यवहार: विभव ने मालीवाल से उचित प्रक्रियाओं का पालन करने का अनुरोध किया। वह कथित तौर पर चिल्लाई, मौखिक रूप से उन्हें गालियां दीं और केजरीवाल से नहीं मिलने देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

धमकी और पुलिस को बुलाना: स्वाती मालीवाल आंतरिक निवास की ओर बढ़ी, जिससे कुमार उसके रास्ते में खड़े हो गए और उन्हें उसके इरादों पर संदेह हुआ। उसने कथित तौर पर उसे धक्का दिया, सोफे पर बैठ गई और कुमार के खिलाफ झूठे आरोप लगाते हुए पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया।

आखिर कैसे हुआ नालन्दा का विनाश ? जाने शुरूआत से लेकर अंत…

वैश्विक मंच पर उभरता श्री अन्न (millets)

AI की मदद से मृत परिजन का वर्चुअल अवतार बनवाना नया ट्रेंड, लाखों रुपये खर्च कर रहे लोग

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version