Ad image

यूपी में फिर रेल हादसा: केमिकल से भरी मालगाड़ी के 10 डिब्बे पटरी से उतरे!

News Desk
2 Min Read
amaraha ma patara sa utara tarana 9fe17878f8cf36dce0d18cdc7248b727 e1721491291645

नोएडा। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर रेल हादसा हुआ है। अमरोहा रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। यह मालगाड़ी मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जा रही थी और इसमें 10 डिब्बे पलट गए। इनमें से दो डिब्बे केमिकल से भरे हुए थे, जबकि बाकी आठ डिब्बे खाली थे।

हादसा इतना जोरदार था कि उसके धमाके से स्थानीय लोगों के होश उड़ गए। रेलवे ट्रैक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और दिल्ली-मुरादाबाद मार्ग पर आने-जाने वाली दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हो गईं। मालगाड़ी के पटरी से उतरने की खबर फैलते ही रेलवे विभाग अलर्ट हो गया और तुरंत ही रेलवे और जीआरपी की टीमें मौके पर पहुंच गईं।

मालगाड़ी अप लाइन पर थी, लेकिन उसके डिब्बे पलटकर डाउन लाइन पर बिखर गए हैं। अधिकारियों का घटनास्थल पर आने का सिलसिला शुरू हो गया है और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मालगाड़ी पटरी से कैसे उतरी।

रेलवे सुरक्षा के मामले में यह घटना गंभीर चिंता का विषय है। केमिकल से भरे दो डिब्बों के पलटने से संभावित जोखिमों को देखते हुए आपातकालीन सेवाएं भी सक्रिय हो गई हैं। इस हादसे के चलते कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है, जिससे यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा है।

रेलवे प्रशासन ने जल्द से जल्द ट्रैक को ठीक करने और ट्रेन सेवाओं को बहाल करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस घटना ने एक बार फिर रेलवे सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version