Ad image

IND vs ZIM: भारतीय टीम की शानदार वापसी, जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर

News Desk
4 Min Read
IND vs ZIM

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। पहले मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से मात दी थी, लेकिन रविवार को भारतीय खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से पिछली हार का बदला ले लिया।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 234 रन बनाए। बता दें कि ये ऐतिहासिक स्कोर इस मैदान पर किसी भी टीम द्वारा जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 229/2 रन बनाए थे। जिसके खिलाफ में जिम्बाब्वे की टीम 18.4 ओवर में 134 रन ही बना सकी और पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

जिम्बाब्वे की पारी की शुरुआत

जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में मुकेश कुमार ने काया को सिर्फ चार रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद मधवेरे (43) और बेनेट (26) ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन मुकेश कुमार ने बेनेट को भी नौ गेंदों में 26 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद आवेश खान ने चौथे ओवर में दो विकेट लेकर जिम्बाब्वे की पारी को झकझोर दिया। उन्होंने मायर्स (0) और रजा (4) को आउट किया। जिम्बाब्वे के अन्य बल्लेबाज भी भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। कैंपबेल ने 10, मदांडे ने 0, मसाकाद्जा ने 1, जोंगवे ने 3, मुजरबानी ने 2 और चतारा (नाबाद) ने 0 रन बनाए। भारत के लिए मुकेश और आवेश ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर को दो-दो विकेट मिले।

अभिषेक शर्मा का शानदार शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 में भारतीय सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 47 गेंदों में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। यह अभिषेक का टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहला शतक है। पहले टी20 में शून्य पर आउट होने के बाद यह प्रदर्शन अभिषेक के लिए बेहद खास रहा। उन्होंने टी20 में भारत के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया और सबसे कम पारियों में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

ऋतुराज गायकवाड़ का अर्धशतक

इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋतुराज गायकवाड़ ने भी शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया। उन्होंने 38 गेंदों में 50 रन पूरे किए और 77 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके इस प्रदर्शन ने भारतीय टीम की पारी को और मजबूत बना दिया।

भारत की पारी

दूसरे टी20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के शतक और ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक की बदौलत 234 रन बनाए। अभिषेक ने अपने करियर के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 38 गेंदों में 77 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह ने 22 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेली। इस मैच में कप्तान शुभमन गिल सिर्फ दो रन बना पाए। जिम्बाब्वे के लिए मुजरबानी और मसाकाद्जा ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version