Ad image

केकेआर का बेड़ा पार

उज्जवल गुप्ता
6 Min Read
IPL 2024

IPL 2024 में केकेआर(Kolkata Knight riders) ने फाइनल मैच में एसआरएच(Sunrisers Hyderabad) को 8 विकेट से हराकर ट्राफी अपने नाम कर ली है।IPL 2024 का फाइनल मैच काफी रोमांचित रहा.हैदराबाद ने टॉस जीत कर बैटिंग करने का फैसला किया हालाकि हैदराबाद की टीम बहुत ख़ास स्कोर नहीं बना सकी. केकेआर ने किफायती बोलिंग का प्रदर्शन करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन पर ही पूरी टीम को समेट दिया.

[table id=1 /]
[table id=2 /]

बदले में केकेआर ने मात्र 10.3 ओवर में ही पूरा खेल खत्म कर दिया .हालाकि इनिंग की शुरुवात में ककर की टीम को एसआरएच की टफ बोलिंग का सामना करना पड़ा जिससे उनकी शुरुवात काफी अच्छी नहीं थी । दुसरे ओवर की दूसरी बॉल पर ही ओपनर बैटर सुनील नरेन आउट हो गए.उसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज़ और वेंकटेश अय्यर ने मिलकर टीम को दबाव से बाहर निकाला.

22srh1 jpg
[table id=3 /]
[table id=4 /]

IPL 2024

Shreyas Iyer KKR vs SRH Qualifier IPL 2024

यह इंतजार बहुत लंबा था Shreyas Iyer | KKR captain | IPL 2024

हमने टीम और प्रत्येक व्यक्ति से यही मांग की कि वे सही अवसर पर खड़े हों और इस भावना को व्यक्त करना कठिन है। यह इंतजार बहुत लंबा था, मैच से भी लंबा। हम पूरे सीज़न में अजेय की तरह खेले। अभी संजोने के लिए बहुत कुछ हैअच्छा लगता है ये सोचकर पूरे मैच के समय हमसे कोई गलती नहीं हुई अभी मेरे पास शब्द ख़त्म हो रहे हैं. हम पहले गेम से ही जबरदस्त थे, आज हम आगे बढ़े। हमने खुद से बस यही मांग की कि स्थिति चाहे जो भी हो, एक-दूसरे का समर्थन करें। खेल किसी भी तरह से हो सकता है. 

वे पूरे सीज़न में शानदार क्रिकेट – SRH – खेल रहे हैं। हम पहले गेंदबाजी करने के लिए भाग्यशाली रहे और हर स्थिति हमारे पक्ष में रही।’ SRH को धन्यवाद, जिस तरह से उन्होंने खेला। अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं।’ (स्टार्क पर) तभी सभी बड़े खिलाड़ी खड़े हो जाते हैं, ठीक है! यह एक high pressure वाला खेल था और वह मैदान के बाहर बहुत अच्छा रहा है। उन्होंने अपनी नीति में कभी भी लापरवाही नहीं दिखाई। उन्होंने सही मौके पर कदम बढ़ाया. उसके पास (रसेल के पास) जादू की छड़ी है, वह विकेट लेने के लिए उत्सुक है।

 जब मैं उसकी ओर देखता हूं, तो मुझे पता होता है कि वह मेरी ओर देख सकता है। सभी लोग सही समय पर आगे आये। इसे आसान बना दिया. यह एक न गलती करने वाला सीज़न रहा है।

pat cummins ipl 2024 final sportzpics feature 2024 05 321b463afd01ccad49abe27f83cc3ac1

KKR ने शानदार गेंदबाजी की, वास्तव में हमें कुछ नहीं मिला।Pat Cummins | SRH captain | IPL 2024

पैट कमिंस | SRH कप्तान: उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। दुर्भाग्य से, पुराने साथी स्टार्सी ने इसे फिर से चालू कर दिया। आज रात काफी नहीं, पूरी तरह मात खा गई। आप उम्मीद करते हैं कि आप कुछ बाउंड्री हासिल कर लेंगे, लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी की, वास्तव में हमें कुछ नहीं मिला। पिछले हफ्ते अहमदाबाद में भी ऐसा ही हुआ था, जहां उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की थी, इसलिए पूरा श्रेय। यह थोड़ा पेचीदा विकेट था. अगर हम 160 रन बना लेते तो ऐसा लगता कि हम खेल में हैं।

 200+ विकेट जैसा महसूस नहीं हुआ। खैर संक्षेप में, शायद कुछ अतिरिक्त रनों से हमें मौका मिल जाता। इतने सारे (सकारात्मक), जिस शैली में लोगों ने विशेष रूप से बल्ले से खेला। न केवल 250 बल्कि तीन बार रन बनाने के लिए काफी कौशल की जरूरत होती है। यह वास्तविक है, आप अपने आप को काफी हद तक बाहर रख रहे हैं। मुझे अच्छा लगा कि वे लोग कितने बहादुर थे। उच्च दबाव की स्थिति में, उन्होंने खेल को आगे बढ़ाया। यह बहुत मज़ेदार था, हैदराबाद में प्रशंसकों को यह पसंद आया। 

बढ़िया सीज़न. यह शानदार था, इससे पहले मैंने बहुत से लोगों के साथ काम नहीं किया था। भुवी जैसे कुछ उम्रदराज, अनुभवी लोगों के साथ काम करना वाकई खुशी की बात थी। भुवी, नट्टू, जयदेव महान थे और उनमें ढेर सारी युवा प्रतिभाएँ थीं। वास्तव में शानदार टीम, सहयोगी स्टाफ अद्भुत था, कुछ महीने बहुत अच्छे रहे। हम यहां भारत में बहुत खेलते हैं लेकिन यह आम तौर पर नीले रंग का समुद्र है। एक बार के लिए भीड़ का हमारे पक्ष में होना अच्छा है। अद्भुत टूर्नामेंट, हर साल बड़ा और बेहतर होता जा रहा है। इस सीज़न में यह अद्भुत था।

आईपीएल 2024 फाइनल के बाद भावुक हुए शाहरुख और सुहाना

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version