Ad image

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, क्रैश हैलीकॉप्टर का मलबा 17 घंटे बाद मिला

News Desk
2 Min Read
664ad340483c9 iran president ebrahim raisi search operation 203615465
फोटो: @crimetak

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश का मलबा मिलने बाद उनकी मौत की भी पुष्टि की गई है। राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत की पुष्टि ईरानी अधिकारियों ने सेना को उनका दुर्घटनाग्रस्त हैलीकॉप्टर का मलबा मिलने के बाद की है।

राष्ट्रपति के साथ थे विदेश मंत्री

रविवार को ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Ibrahim Raisi Death Live) और उनके विदेश मंत्री पहाड़ी इलाकों और बर्फीले मौसम में एक हेलीकॉप्टर क्रैश का शिकार बने। एक ईरानी अधिकारी ने खोजी टीमों द्वारा मलबे का पता लगाने के बाद उनकी मौत की आशंका जताई है।

 ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, 17 घंटे बाद मिला क्रैश हेलीकॉप्टर का मलबा
फोटो: @tv9bharartvarsh

ईरानी अधिकारियों का दावा

ईरान के एक अधिकारी ने प्रसिद्ध समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि इस दुर्घटना में राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर पूरी तरह से जल गया। दुर्भाग्य से, सभी यात्रियों के मारे जाने की भी आशंका है। सोमवार तड़के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में मलबे तक पहुंचने के लिए बचाव दल रात भर बर्फीले तूफान और कठिन इलाके में ढूंढते रहे थे। ईरान के रेड क्रिसेंट के प्रमुख पिरहोसैन कोलिवांड ने सरकारी टीवी को बताया, ”हम मलबे को देख सकते हैं और उसकी स्थिति बिल्कुल भी अच्छी नहीं लग रही है।”

दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का वीडियो आया

65e23d70 165d 11ef 9b12 1ba8f95c4917 jpg
फोटो: @Gettyimage

ईरानी मीडिया द्वारा ईरानी के राष्ट्रपति का दुर्घटाग्रस्त हेलीकॉप्टर का एक वीडियो भी जारी किया गया है। इस वीडियो में हेलीकॉप्टर के चिथड़े उड़े है और चारों ओर मलबा पड़ा है।

2021 में बने थे रईसी, राष्ट्रपति

ईरान की जनता ने 2021 में 63 वर्षीय रईसी को अपने राष्ट्रपति के तौर पर चुना था और पद संभालने के बाद से उन्होंने नैतिकता कानूनों को कड़ा कर दिया। साथ ही सरकार विरोधी प्रदर्शनों पर खूनी कार्रवाई की और बड़े देशों के साथ परमाणु वार्ता में कड़ी मेहनत की।

सुपरस्टार रजनीकांत ने सेलिब्रेट की पोते वेद कृष्ण की क्रिकेट-थीम वाली जन्मदिन पार्टी

50 फीसदी सीटें MVA के पाले में, मोदी पर जनता को भरोसा नहीं- शरद पवार

स्वाति मालीवाल की हरकतों के पीछे राजनीतिक मंशा: विभव कुमार

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version