Ad image

50 फीसदी सीटें MVA के पाले में, मोदी पर जनता को भरोसा नहीं- शरद पवार

News Desk
3 Min Read
@tv9bharatvarsh
Sharad Pawar giving a speech on Lok Sabha election 2024
फोटो: @amarujala

नई दिल्‍ली । लोकसभा चुनाव 2024 के बीच सभी राजनीतिक पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगाए है। जहां एक तरफ मोदी का 400 पार वाला नारा है तो वहीं विपक्षियों की ओर से हर रोज नए दावे किए जा रहे है। हाल में ऐसा ही एक दावा एनसीपी (शरद) के अध्यक्ष शरद पवार (President Sharad Pawar)ने किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता का विश्वास इस बार प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) पर से डगमगा गया है इसीलिए इस बार मोदी महाराष्ट्र (Maharashtra)पर ज्यादा फोकस (more focus)कर रहे हैं।

MVA को मिलेंगी 50 फीसदी सीटे

शरद पवार ने दावा किया है कि इस बार महाविकास अघाड़ी (MVA) को महाराष्ट्र की जनता 50 फीसदी सीटें देने का मन बना चुकी है। वंशवाद के आरोपों पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जब एक डॉक्टर का बेटा अगर डॉक्टर बन सकता है तो राजनेता का बेटा राजनेता क्यों नहीं बन सकता। बाकी उसकी सफलता और असफलता उसकी क्षमता पर निर्भर करती है।

मोदी का 400 पार वाला नारा है अजीब

वहीं मोदी के 400 पार सीटों वाले के दावे को लेकर पवार ने कहा कि यह बहुत ही अजीब दावा है। मुझे नहीं पता कि किस आधार पर यह नारा दिया गया है। मुझे तो यह भी शक है कि बीजेपी बहुमत के आंकड़े तक पहुंच पाएगी। दक्षिणी राज्यों में भाजपा का प्रदर्शन ना के बराबर है।

जीते हुए सांसदों ही चुनेगा पीएम का चेहरा

पीएम के चेहरे वाले सवाल पर जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा कि चार चरणों के मतदान के मुताबिक मोदी की अगुआई वाली एनडीए को हराना गठबंधन के लिए कोई बड़ी बात नहीं है। जहां तक बात है हमारे प्रधानमंत्री पद के चेहरे की तो इसका फैसला चुने हुए सांसद ही करेंगे।

india alliance mum 1 pti
फोटो: @moneycontrol

हमारी प्राथमिकता एक स्थायी सरकार देना

गठबंधन के शरद पवार ने कहा कि हमारी प्राथमिकता एक स्थायी सरकार देने की होगी। इसके अलावा कृषि उत्पादों की अच्छी कीमत देने, बेरोजगारी के खिलाफ कदम उठाने और किसानों की खुदकुशी रोकने के प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा केंद्रीय एजेंसियों की बेबुनियाद कार्रवाई रोकी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बार पीएम मोदी का विश्वास खत्म हो गया है इसलिए वे महाराष्ट्र में खूब प्रचार कर रहे हैं। पहले पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसी प्रधानमंत्री केवल एक या दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया करते थे।

सुपरस्टार रजनीकांत ने सेलिब्रेट की पोते वेद कृष्ण की क्रिकेट-थीम वाली जन्मदिन पार्टी

OpenAI के सीईओ ने की प्रफुल्ल की तारीफ, आखिर कौन है यह भारतीय?

स्वाती मालीवाल केस के आरोपी विभव कुमार गिरफ्तार

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version