Ad image

यूपी सरकार का बड़ा ऐलान: अग्निवीरों को पुलिस और पीएसी में मिलेगा आरक्षण

News Desk
3 Min Read
cm yogi 67f9498d7c8c79efceab14ccdcef5189

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में देश की सेवा कर लौटने वाले अग्निवीरों को राज्य पुलिस और पीएसी बल में आरक्षण मिलेगा। सीएम योगी ने कहा कि अग्निवीर योजना से देश को प्रशिक्षित और अनुशासित युवा मिलेंगे। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वे हर सुधार और प्रगति की पहल में बाधा डालते हैं और अफवाहें फैलाते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है और पिछले 10 सालों में देश में कई अहम सुधार हुए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि भारतीय सेना के आधुनिकीकरण और आत्मनिर्भरता की दिशा में तेजी से काम हो रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश की सुरक्षा और सेना के साजो-सामान में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के लिए जो कदम उठाए गए हैं, वे आवश्यक हैं। इस सिलसिले में, अग्निवीर योजना को युवाओं के बीच काफी सराहा जा रहा है।

डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में बड़ी प्रगति

मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर विकसित हो रहा है, जिसमें हजारों करोड़ रुपये का निवेश आ रहा है। उत्तर प्रदेश में ब्रह्मोस मिसाइल और भारत डायनेमिक्स लिमिटेड जैसे प्रमुख प्रोजेक्ट्स पर काम हो रहा है। इसके साथ ही, सेना में अग्निवीर योजना के तहत 10 लाख जवान तैयार किए जा रहे हैं।

अग्निवीरों के लिए विशेष आरक्षण

सीएम योगी ने कहा कि अग्निवीर योजना से भर्ती हुए युवाओं को सेवा समाप्ति के बाद पैरा मिलिट्री और सिविल पुलिस में समायोजित किया जाएगा। यूपी सरकार ने अग्निवीरों को राज्य पुलिस और पीएसी बल में समायोजन का वादा किया है, जिससे सेना से लौटने वाले प्रशिक्षित और अनुशासित युवा रोजगार पा सकें।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version