Ad image

लखनऊ में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित, विधानसभा परिसर में भरा पानी और नगर निगम की छत लीक

News Desk
2 Min Read
cf935baa 53ac 464b 8636 e0424ce8982c VIDHAN SABHA

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने शहर में जलभराव की स्थिति पैदा कर दी। विधानसभा परिसर में पानी भरने से कर्मियों और विधायकों का आना-जाना बाधित हो गया। यहां तक कि लखनऊ नगर निगम की छत भी लीक हो गई। सोशल मीडिया पर विधानसभा में भरे पानी के कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें गाड़ियाँ पानी में से गुजरती दिखाई दे रही हैं।

नगर निगम की जिम्मेदारी होती है कि बारिश से पहले शहर में कहीं जलभराव न हो, लेकिन खुद नगर निगम की छत लीक होने से इसकी तैयारियों पर सवाल उठने लगे हैं। इस समय यूपी विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है, और परिसर में जलभराव से विधायकों और कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार को तराई क्षेत्र और पूर्वी व दक्षिणी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई थी, जिससे थोड़ी राहत मिली थी। लेकिन बुधवार की भारी बारिश ने शहर के कई इलाकों में जलभराव कर दिया।

विधानसभा भवन के प्रवेश द्वार और गलियारों में भी पानी भर गया, जिससे कर्मचारियों को बाल्टियों और पोछे का उपयोग करके पानी निकालना पड़ा। इस स्थिति पर विपक्ष ने कड़ी आलोचना की। समाजवादी पार्टी के महासचिव और विधायक शिवपाल सिंह यादव ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “राज्य विधानसभा को बजट की सबसे ज्यादा जरूरत है। अगर एक बार की भारी बारिश के बाद यह स्थिति है, तो बाकी राज्य भगवान की दया पर है।” हालांकि, राज्य विधान सभा और विधान परिषदों के सत्र कक्ष इस जलभराव से प्रभावित नहीं हुए। लखनऊ के मध्य में स्थित हजरतगंज चौक भी बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में से एक था।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version