Ad image

IPL 2024: KKR की जीत के साथ, मिचेल स्टॉर्क ने दिए किसी एक प्रारूप से सन्यास लेने के संकेत

News Desk
5 Min Read
@ndtvsports
IPL 2024

कानपुर। IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क(Michel Stark) ने बड़ा बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टार्क ने संकेत दिए हैं कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर अधिक ध्यान देने के लिए एक प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं। स्टार्क आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्हें केकेआर ने आईपीएल 2024 सीजन के लिए 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। स्टार्क ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालिफायर-1 और फाइनल मुकाबले में दमदार प्रदर्शन कर टीम को खिताब दिलाने में अहम योगदान दिया।

संन्यास के दिए संकेत

pat cummins ipl 2024 final sportzpics feature 2024 05 321b463afd01ccad49abe27f83cc3ac1

स्टार्क, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण लगभग एक दशक तक लुभावनी निजी लीग से दूरी बनाए रखी, ने संकेत दिया है कि वह अपने कार्यक्रम में अधिक फ्रेंचाइजी क्रिकेट को शामिल करने के लिए एक प्रारूप को छोड़ सकते हैं। हालांकि, इस 34 वर्षीय तेज गेंदबाज ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह किस प्रारूप को छोड़ना चाहते हैं, लेकिन यह संभावना है कि वह वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं, क्योंकि अगला 50 ओवर का विश्व कप 2027 में होगा।

फ्रेंचाइजी क्रिकेट को देना चाहते हैं प्राथमिकता

स्टार्क ने कहा, “पिछले नौ साल में मैंने निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को प्राथमिकता दी है। मैं अपने शरीर को आराम देने और क्रिकेट से दूर अपनी पत्नी के साथ कुछ समय बिताने का मौका पाने के लिए अधिकतर इन टूर्नामेंटों से हट गया। इसलिए पिछले नौ वर्षों में मेरा ध्यान इसी पर केंद्रित रहा है। अब मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हूं। एक तरह से मेरे संन्यास लेने के बाद काफी फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए दरवाजे खुल जाएंगे।”

आईपीएल से मिली विश्व कप की तैयारी में मदद

IPL 2024
फोटो: @amarujala

स्टार्क ने बताया कि इस साल के आईपीएल ने उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज में दो जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी में काफी मदद की। उन्होंने कहा, “टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल एक अद्भुत मंच साबित हुआ। इस शानदार टूर्नामेंट में कई बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलकर और सफलता हासिल करके विश्व कप के लिए बढ़िया तैयारी हुई। यह देखकर बहुत खुशी होती है कि कई खिलाड़ी विश्व कप के लिए अच्छे फॉर्म में हैं।”

अगले साल भी है केकेआर के लिए खेलने की उम्मीद

अगले सीजन से पहले मेगा नीलामी होनी है, लेकिन स्टार्क को उम्मीद है कि वह अगले साल भी केकेआर के लिए खेलेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे कार्यक्रम के बारे में अच्छी तरह पता नहीं है, लेकिन मैंने इसका पूरा आनंद लिया है और उम्मीद है कि अगले साल वापस आऊंगा और उम्मीद है कि मैं फिर से केकेआर की जर्सी में दिखूंगा।’ स्टार्क कई अन्य लोगों की तरह इस बात से सहमत थे कि इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण आईपीएल में बड़े स्कोर बने और टी20 विश्व कप में 270 जैसा बड़ा स्कोर नहीं देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि वह टी20 विश्व कप में स्पिनरों के लिए अधिक मदद की उम्मीद करते हैं।

करियर के अंत की तैयारी

स्टार्क का यह बयान इस बात का संकेत है कि वह अपने करियर के अंतिम चरण में हैं और अधिक फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। इससे यह साफ हो जाता है कि स्टार्क अब अपने करियर की नई दिशा की ओर बढ़ रहे हैं और फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अधिक प्राथमिकता देने का मन बना चुके हैं।

इस तरह, मिचेल स्टार्क का यह निर्णय उनके करियर की दिशा को बदल सकता है और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को और बेहतर बना सकता है। उनके फैंस भी उम्मीद कर सकते हैं कि वे उन्हें अगले सीजन में भी केकेआर की जर्सी में दमदार प्रदर्शन करते देखेंगे।

केकेआर का बेड़ा पार 
IPL 2024:- क्या KKR vs SRH के फाइनल मैच पर फिर जाएगा पानी?
Cannes 2024:Anasuya को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड, खिताब जीतने वाली बनी पहली भारतीय

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version