Ad image

Nokia Lumia Series: नया फोन जल्द करेगा मार्केट में एंट्री, जानें फीचर्स और कीमत

News Desk
3 Min Read
Nokia Lumia Series

नोकिया प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। नोकिया कंपनी अपनी प्रसिद्ध Nokia Lumia सीरीज को फिर से बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। मशहूर टिपस्टर मुकुल शर्मा के अनुसार, नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global वर्तमान में नए नोकिया ल्यूमिया (Nokia Lumia) फोन के वर्शन पर काम कर रही है। मुकुल शर्मा ने अपने X अकाउंट से इस फोन के बारे में एक पोस्ट किया है, जिसमें अपकमिंग फोन के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का उल्लेख है। साथ ही, उन्होंने इस फोन के कुछ फोटोज भी शेयर किए हैं।

Nokia Lumia Series फोन में होंगे ये खास फीचर्स

टिपस्टर मुकुल शर्मा (@stufflistings) के अनुसार, इस फोन का डिज़ाइन क्लासिक ल्यूमिया ‘Fabula’ स्टाइल का होगा। हालांकि उन्होंने फोन की रैम और इंटरनल मेमोरी के बारे में जानकारी नहीं दी, लेकिन यह जरूर बताया है कि फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 हो सकता है। नया नोकिया ल्यूमिया फोन फुल एचडी+ रेजोल्यूशन वाले शानदार AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा।

फोटोग्राफी के लिए दो कैमरे और दमदार बैटरी

फोटोग्राफी के लिए, कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दे सकती है। इनमें 108 मेगापिक्सल का मेन लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा शामिल होगा। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। दमदार ऑडियो अनुभव के लिए, कंपनी इस फोन में ड्यूल स्पीकर सेटअप भी देने वाली है, जिसमें प्योरव्यू और OZO ऑडियो सपोर्ट भी शामिल हो सकता है। फोन की बैटरी की बात करें तो यह 4900mAh की हो सकती है, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। यह फोन ऐंड्रॉयड 14 ओएस के साथ आएगा और कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.2 और एनएफसी का विकल्प मिलेगा।

इस खबर से नोकिया के प्रशंसकों में उत्साह की लहर दौड़ गई है। यह नया Nokia Lumia Series फोन अपने बेहतरीन फीचर्स और आधुनिक डिजाइन के साथ बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। नोकिया की यह वापसी तकनीकी दुनिया में एक नई ऊर्जा का संचार करेगी और स्मार्टफोन प्रेमियों को एक शानदार अनुभव देगी।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version